Paytm Layoffs 2023: Paytm ने अपने कर्मचारियों की करी छुटी, 1000 से अधिक कर्मचारियों को लगा झटका.

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, लागत में कटौती के उपाय के तहत, Paytm ने कथित तौर पर 1,000 कर्मचारियों को निकाल दिया। यह 2023 के बाद से सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी की पहली बड़ी कटौती है।

रिपोर्ट के अनुसार, हाल के महीनों में नौकरी छूटने से कंपनी के कम से कम 10% कर्मचारी प्रभावित हुए हैं।

Paytm के एक प्रतिनिधि ने Layoffs की बात स्वीकार की लेकिन समाचार लेखों में बताई गई संख्या से इनकार किया।

Paytm कंपनी के एक प्रतिनिधि ने कहा “उत्पादकता बढ़ाने के लिए, हम AI का उपयोग करके अपनी प्रक्रियाओं को स्वचालित कर रहे हैं। हम संचालन को सुव्यवस्थित करने और लागत बचाने के लिए कई भूमिकाओं और कार्यों को कम कर रहे हैं। यह देखते हुए कि AI ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है, हम 10% से 15% के बीच बचत की उम्मीद करते हैं। कार्मिक व्यय पर %। इसके अतिरिक्त, हम पूरे वर्ष गैर-प्रदर्शन के उदाहरणों का विश्लेषण करते हैं.

Paytm ने पहले ही 2022 तक 20,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, जबकि 2021 तक 4,080 से अधिक कर्मचारियों ने अपनी नौकरी खो दी थी।

The Fintech Company’s founder and CEO, विजय शेखर शर्मा ने हाल ही में Wealth Management and payments सहित वित्तीय सेवाओं को बदलने के लिए AI का उपयोग करने के बारे में बात की।

विनियामक सीमाओं के कारण लघु-टिकट उपभोक्ता ऋण और अभी खरीदें-बाद में भुगतान करें से संबंधित क्षेत्रों की संभावित वापसी इस विकास से जुड़ी हो सकती है, जो असुरक्षित ऋणों पर आरबीआई के नियमों से जुड़ी हो सकती है।

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में Paytm का समेकित राजस्व 32% बढ़कर 25.19 बिलियन रुपये हो गया। फिर भी, उसी समय सीमा के भीतर, व्यवसाय ने 2.92 बिलियन रुपये का संयुक्त शुद्ध घाटा घोषित किया। Paytm का इरादा आगे चलकर EBITDA-स्तर की लाभप्रदता पर ध्यान केंद्रित करने का है, जिसने पहले 2023 की शुरुआत में परिचालन लाभप्रदता की घोषणा की थी।

1 thought on “Paytm Layoffs 2023: Paytm ने अपने कर्मचारियों की करी छुटी, 1000 से अधिक कर्मचारियों को लगा झटका.”

Leave a comment